-->

WELCOME

शिक्षा मधुबन(विद्यालय) में माली(शिक्षक) नन्हें पौधे(विद्यार्थी) को खाद-पानी(शिक्षा) दे कर एक सुगंधित,मनमोहक और फलदार वृक्ष(काबिल इंसान) बनाता है।

नवाचारी ग्रुप

        

Breaking News

Random Post

बच्‍चों को आनंददायी शिक्षा देने के लिये आज की नवाचारी गतिविधियां alokshukla.com

बच्‍चों को आनंददायी शिक्षा देने के लिये आज की नवाचारी गतिविधियां  -


1. विभा सोनी, शिक्षिका, जांजी, मस्तूरी, बिलासपुर की बनाई मिट्टी के प्रकार के बारे में बच्चों को जानकारी देने की गत‍िव‍िध‍ि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?558

2. अनामिका पाण्डेय, उच्च शिक्षक, खोखोपारा, कुशालपुर, धरसींवा, रायपुर काा बनाया मानव नेत्र की रचना एवं कार्य समझाने के लिए कबाड़ से जुगाड़ का माडल  - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?559

3. इंद्रभान सिंह कंवर, सहायक शिक्षक, ककेड़ी, सरगांव, पथरिया, मुंगेली की बनाई ट्रैफिक पार्क का शैक्षणिक भ्रमण कराके ट्रैफिक नियम सिखाने की गत‍िव‍िध‍ि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?560

4. संतोष कौशिक, शिक्षक, ककेड़ी, सरगांव, पथरिया, मुंगेली, की बनाई संस्कृत के शब्द रूप के बारे में जानकारी देने की गत‍िव‍िध‍ि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?561

5. बाबूलाल कर्ष, शिक्ष‍क, चिस्दा, चिल्हाटी, मस्तुरी, बिलासपुर की बनाई गत‍िव‍िध‍ि बाल केबिनेट चयन का पूरा चरण ज‍िससे बाल कैबिनेट चयन के पूरी प्रक्रिया की समझ बनती है - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?562

6. Manisha Singh, Teacher, Amsena, Takhatpur, Bilaspur की बनाई अंग्रेज़ी सिखाने की गत‍िव‍िध‍ि - Price Tags - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?563

7. Manisha Singh, Teacher, Amsena, Takhatpur, Bilaspur की बनाई
Ladder Activity जिसका उद्देश्‍य है कि - Students will identify word with Clues - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?564

8. संतोष तारक, शिक्षक, शुक्‍लाभाठा, शोभा, गरियाबंद की बनाई टी.एल.एम. का उपयोग कर अंग्रज़ी की शब्‍द क्षमता बढ़ाने की गत‍िव‍िध‍ि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?565

9. निर्मला भारव्दाज, सहायक शिक्षक, हरदी बाज़ार, पाली,कोरबा की बनाई भिन्‍न की समझ बनाने की गत‍िविध‍ि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?566

No comments:

Post a Comment