-->

WELCOME

शिक्षा मधुबन(विद्यालय) में माली(शिक्षक) नन्हें पौधे(विद्यार्थी) को खाद-पानी(शिक्षा) दे कर एक सुगंधित,मनमोहक और फलदार वृक्ष(काबिल इंसान) बनाता है।

नवाचारी ग्रुप

        

Breaking News

Random Post

GSM TEACHER - बाल कविता से बच्चों में उत्सुकता जगाने वाली शिक्षिका YUGESHWARI SAHU

 

श्रीमती युगेश्वरी साहू(सहायक शिक्षक)

स्कूल-शा.कन्या प्रा.शा.पवनी

विकासखंड-बिलाईगढ़

जिला-बालौदाबाजार(छ. ग.)

मो.न-7697130820

जब मैं पहले अध्यापन  कराती थी तब बच्चों को समझने में बहुत परेशानी होती थी ।और मुझे भी चिंता रहती थी कि मैं ऐसा क्या करूँ की बच्चे आसानी से सिख सके ।तब मैंने कई  अनुभवी शिक्षकों से अपनी समस्या बताई और मुझे कई शिक्षिको का मार्गदर्शन भी मिला ।मैंने अनुभव किया कि बच्चों के लिए एक अच्छा माहौल बनाया जाए।और मैं रोज बच्चों को अपनी लिखी हुई बाल कविता सुनाना प्रारम्भ किया।इससे बच्चे उत्सुक रहते थे फिर मैं उनका ध्यान पढ़ाई की ओर आकर्षित करती एवं मैंने अधिक से अधिक t.l.m. बनाना भी प्रारम्भ किया। तब बच्चे रोज t.l.m. को देखने को उत्सुक रहते ।और इससे मुझे अध्यापन कार्य कराने में आसानी हुई।इसलिए मैं बच्चों के लिए बाल कवितायें लिखती हु और अधिक से अधिक t.l.m. बनाती हु।


































No comments:

Post a Comment