-->

WELCOME

शिक्षा मधुबन(विद्यालय) में माली(शिक्षक) नन्हें पौधे(विद्यार्थी) को खाद-पानी(शिक्षा) दे कर एक सुगंधित,मनमोहक और फलदार वृक्ष(काबिल इंसान) बनाता है।

नवाचारी ग्रुप

        

Breaking News

Random Post

GSM TEACHER - "शिक्षक एक आईना की तरह होना चाहिए जो स्वयं अनुशासित होकर विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास कर सके" -शिक्षक KHEMNARAYAN KOUSHAL

नाम खेम नारायण कौशल 
पद -शिक्षक 
संस्था -माध्यमिक शाला बलबहरा 
संकुल -पसान 
विकास खंड -पोड़ीउपरोड़ा 
जिला -कोरबा 
🙏शिक्षक को  एक आईना की तरह होना चाहिए जो स्वयं अनुशासित होकर विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास कर सके 🙏
मैं 8 नवंबर 2010को मा. शा.बलबहरा में अपनी सेवा देने का सुअवसर प्राप्त हुआ ।मैं अपने शिक्षण कार्य मे बच्चों की सर्वांगीण विकास को महत्वपूर्ण समझा ।
इस उद्देश्य से गांवों में शिक्षा का प्रचार प्रसार किया जिसमें पालक समुदाय शिक्षा के प्रति जागरूक रहे बच्चों की सर्वांगीण विकास में अपनी सहभगिता निभाये ।
पालको को शाला व शिक्षा से जोड़ने के लिये विभिन्न कार्यक्रम माता उन्मुखीकरण ,पालक संघ ,शाला प्रबंध  समिति बच्चों का कार्यक्रम बाल मेला का आयोजन किया जाता है जिसमे विद्यालय के बच्चों को पालको के द्वारा स्थानीय गीत ,कहानी एवम नृत्य सीखाया जाता है ।
विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को ठंड से बचने के लिये जैकेट ,टाई ,बेच ,जूते मोजे वितरण किया गया ।इस कार्य मे विद्यालय के शिक्षक श्री प्रमोद शर्मा एवम पालको का भरपूर सहयोग मिला ।
विद्यालय में सभी विद्यार्थियों का जन्म दिवस मनाना जिसमे बच्चे उस दिन बहुत उत्साही नजर आते है और उसी दिन मनोरंजक कार्यक्रम गीत कविता का आयोजन किया जाता है ।
शिक्षा मड़ई कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई और बहुत सारे इनाम अपने नाम किये ।
विद्यालय में चित्र कला क्राफ्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है जिसमे सभी बच्चे बढ़ चढ कर हिस्सा लेते है ।
🙏लक्ष्य ओछ्ल होने न पाए 🙏
कदम मिला कर चल 
सबकी ताकत ,हिम्मत सबकी 
राह बनाते चल ।
मंजिल तेरी पग चूमेगी ,
आज नही तो कल 🙏











No comments:

Post a Comment