-->

WELCOME

शिक्षा मधुबन(विद्यालय) में माली(शिक्षक) नन्हें पौधे(विद्यार्थी) को खाद-पानी(शिक्षा) दे कर एक सुगंधित,मनमोहक और फलदार वृक्ष(काबिल इंसान) बनाता है।

नवाचारी ग्रुप

        

Breaking News

Random Post

GSM TEACHER - ANITA CHANDRAKAR रचनात्मक गतिविधियों में सक्रियता लाने हेतु CCRT दिल्ली से प्रशिक्षण करने वाली और your qoute app में स्वरचित 4000 से अधिक रचनाएँ लिखने वाली शिक्षिका

नाम - श्रीमती अनिता चंद्राकर
पद- व्याख्याता (एल .बी.)गणित
विद्यालय- शा.उ.मा.वि. पहंडोर
वि. ख.- पाटन
जिला- दुर्ग
राज्य- छत्तीसगढ़
कार्य-सन 1998 से इस पद पर कार्य कर रही हूँ।हर वर्ष मेरे विद्यालय का परीक्षाफल 90 % से अधिक आता है।कई बार100% भी आया है।विद्यालय में अध्यापन के साथ मंच संचालन के साथ अन्य गतिविधियों में मेरी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है।गणित को सरल ढंग से समझाने के लिए शिक्षण सहायक सामग्री का प्रयोग करती हूँ।मैं स्वयं लेखन का कार्य करती हूँ और बच्चों को भी लिखने के लिए प्रोत्साहित करती हूँ।रचनात्मक गतिविधियों में सक्रियता लाने हेतु CCRT दिल्ली से प्रशिक्षण भी प्राप्त की हूँ।your qoute app में मेरी स्वरचित 4000 से अधिक रचनाएँ संग्रहित है।किलोल और अन्य पत्र पत्रिकाओं में बच्चों और उनके शैक्षणिक विकास के लिए लिखती हूँ।अभी मेरी एक पुस्तक छुअन (काव्य संग्रह) प्रकाशित हुई है।राज्य स्तरीय cgschool.in में वीडियो स्वीकृति का कार्य करती हूँ और प्रतिदिन onnline क्लास लेकर बच्चों की समस्याएँ दूर करती हूँ।




 










1 comment: