-->

WELCOME

शिक्षा मधुबन(विद्यालय) में माली(शिक्षक) नन्हें पौधे(विद्यार्थी) को खाद-पानी(शिक्षा) दे कर एक सुगंधित,मनमोहक और फलदार वृक्ष(काबिल इंसान) बनाता है।

नवाचारी ग्रुप

        

Breaking News

Random Post

बच्‍चों को आनंददायी शिक्षा देने के लिये आज की नवाचारी गतिविधियां






1. दिलकेश मधुकर, शिक्षक, नवापारा कर्रा, पाली, कोरबा की अंग्रेज़ी भाषा की शब्‍द संपदा बढ़ाने की गतिविधि - Vocabulary - Classify Animals based on Food They Eat - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?510

2. मनीषा सिंह, शिक्षि‍का, अमसेना, तखतपुर, बिलासपुर की बनाई अंग्रेज़ी भाषा को समझने और बोलने की गतिविधि -  Comprehension - Everyday Heroes - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?511

3. मनीषा सिंह, शिक्षि‍का, अमसेना, तखतपुर, बिलासपुर की बनाई गतिविधि - Hand Washing Technique - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?512

4. मनीषा सिंह, शिक्षि‍का, अमसेना, तखतपुर, बिलासपुर की बनाई गतिविधि - Learning to speak English - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?513

5. मनीषा सिंह, शिक्षि‍का, अमसेना, तखतपुर, बिलासपुर की बनाई गतिविधि - Vocabulary - Professions - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?514

6. दिलकेश मधुकर, शिक्षक, नवापारा कर्रा, पाली, कोरबा की बनाई गतिविधि - Reading comprehension- Write true or false in the bracket -
http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?515

7. प्रज्ञा सिंह, शिक्षि‍का, हनोदा, दुर्ग की बनाई कोण के प्रकार समझाने की गतिविधि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?516

8. अनामिका पाण्डेय, उच्च शिक्षक, खोखोपारा, कुशालपुर, धरसींवा, रायपुर की बनाई तत्वों के संकेत समझाने की गतिविधि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?517

9. उर्मिला इन्दवार, शिक्षि‍का, मनोरा, जशपुर की बनाई दशमलव संख्याओ का स्थानीय मान निकालना सिखाने की गतिविधि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?518

10. बाबूलाल कर्ष, शिक्ष‍क, चिस्दा, चिल्हाटी, मस्तुरी, बिलासपुर की बनाई यातायात के नियम (सड़क सुरक्षा) सिखाने की गतिविधि - http://alokshukla.com/Education/ActivityDescription.aspx?519

No comments:

Post a Comment